शुक्रवार, नवंबर 15, 2013

क्रिकेट के भगवान का अंतिम मैच

क्रिकेट के भगवान का अंतिम मैच है जो जाहिर बड़ा मौका है मीडिया के लिए। चलो दोस्तो देखते हैं किस ने क्या किया। सबसे Óयादा उम्मीद मुंबई के अख़बारों से क्योंकि मैच और सचिन दोनों ही मुंबई के हैं।


1 टाइम्स ऑफ इंडिया : पेज वन देखकर निराशा होती है कि क्या आरके लक्ष्मण लगा रखा अंदर भी देखो तो कैंपा कोला मसला नजर आता है, जब अख़बार के दूसरे सप्लीमें्स पर नजर डालों तो दिल खुश हो जाता है, क्योंकि टाइम्स ऑफ इंडिया ऐसे ही सिरमौर नहीं है। उम्दा 12 पेज का सच अ जॉय नाम का 12 पेज का सचिन परे विशेष निकाल डाला। इस पर लिखा है कलेक्शन एडिशन, तो ये सच है कि ये कलेक्शन संस्करण है भी, लेकिन ध्यान रहे सचिन से जुड़े खूब विज्ञापन आए है दोस्तों इन पेजों पर।

2 डेली न्यूज एनॉलिसिस बोले तो डीएनए ने सेंट्रल स्प्रेट दिया है जिसमें सचिन लिखा है उसी में बेहरीन कारीगरी की है। साथ ही सचिन जैकेट में सचिन का बड़ा पिक्चर और खबर भी है।

3 हिन्दुस्तान टाइम्स ने सचिन पर स्पेडिया फोल्ड (ये क्या है एक दो दिन में फुल सूचना देता हूं) दिया है।  पेज वन पर भी आधा पेज वर्टिकल सचिन हैं। अंदर तो कमाल होना ही है।

4 मिरर भी पेज वन से ही सचिन को लेकर छाया हुआ है, खेल पेज पर भी है ही।

वैसे हिन्दी अखबारों की बात न की जाए तो निराशा जनक रहा है। सभी ने सचिन को बंदर विशेष पन्नों के रूप में जगह दी है। इनके पास Óयादा कुछ है नहीं हां इंदौर से प्रकाशित दबंग दुनिया जरूर सचिन सचिन और सचिन कह रहा है, बाकी का मुझे पता नहीं।